Montana becomes first US state to pass legislatio

शेयर करे

Montana becomes first US state to pass legislation banning TikTok on personal devices

मोंटाना व्यक्तिगत उपकरणों पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने वाला कानून पारित करने वाला पहला अमेरिकी राज्य बन गया है

मोंटाना व्यक्तिगत उपकरणों पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने वाला कानून पारित करने वाला पहला अमेरिकी राज्य बन गया है। टिकटॉक पर उपयोगकर्ताओं से एकत्र किए गए डेटा के माध्यम से राष्ट्रीय सुरक्षा जोखिम पैदा करने का आरोप लगाया गया है। एसबी 419 के रूप में

जाना जाने वाला बिल, 54 से 43 के मतों से पारित हुआ। यह टिक्कॉक के बारे में कई चिंताओं का हवाला देता है, जिसमें चीनी सरकार की कथित निगरानी और युवा उपयोगकर्ताओं के बीच खतरनाक गतिविधियों को प्रोत्साहित करना शामिल है।

कानून ऐप स्टोर्स के लिए टिकटॉक की पेशकश को अवैध बनाता है। हालाँकि यह ऐप के वर्तमान उपयोगकर्ताओं को बाहर करता है। यदि गवर्नर ग्रेग जियानफोर्ट द्वारा कानून में हस्ताक्षर किए जाते हैं, तो प्रतिबंध जनवरी

2024 में लागू हो सकता है। श्री जियानफोर्ट, एक रिपब्लिकन, जिन्होंने पहले सरकारी कर्मचारियों के उपकरणों पर ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था, से इस पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है।

टिकटॉक की मालिक कंपनी बाइटडांस ने कहा कि वह बिल के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी। बिल के उल्लंघन पर 10,000 अमेरिकी डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है, जिसे मोंटाना के न्याय विभाग द्वारा लागू किया जाएगा। दंड व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के बजाय

कंपनियों पर लागू होता है। अमेरिका सहित दुनिया भर की सरकारें सरकारी कर्मचारियों को आधिकारिक उपकरणों पर टिकटॉक का उपयोग करने से रोकने के लिए आगे बढ़ी हैं।

मार्च में, अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन ने बाइटडांस को बताया कि कंपनी को संभावित संघीय प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है यदि वह ऐप में अपने स्वामित्व को विभाजित नहीं करती है।

हालाँकि, विभिन्न उद्योग समूहों ने मोंटाना के कानून और ऐप तक पहुंच को प्रतिबंधित करने के समान प्रयासों की आलोचना करते हुए कहा है कि बिल एक खतरनाक मिसाल कायम करता है कि सरकार किसी भी व्यवसाय पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश कर सकती है जो उसे गलत काम के स्पष्ट सबूत के बिना पसंद नहीं है।

Leave a Comment